20 sentences of used to || Positive Used to sentences in Hindi 2022

20 sentences of used to || Positive Used to sentences in Hindi 2022

20 sentences of used to || Positive Used to sentences in Hindi 2022

Iss post me aap dekhoge Used to ke 20 sentences jo hindi meaning aur pronunciation ke saath hain.

Lekin sabse pehle hai Used to ka Basic description.

Jiske baad hai Used to Syntax.

Aur aakhir me hain 20 Sentences of Used to.

Basic Description​ of Used to

Used to ka istemaal wahan kiya jata hai jahan aap batana chahte hain ki aap koi kaam karte they.
Jaise ki:-

1. He used to be shy.😳
वह शर्मीला हुआ करता था।

2. I used to play soccer.⚽
मैं फूटबाल खेलता था।

Syntax of Used to

Subject + used to + verb1
I used to do.
We used to go.
You used to eat.
They used to meet.
He used to run.
She used to jump.
It used to listen.

20 Sentences of Used to

1. He used to be shy.😳

वह शर्मीला हुआ करता था।

2. She used to be fat.👩

वह मोटी हुआ करती थी।

3. I used to play soccer.⚽

मैं फूटबाल खेलता था।

4. He used to ride a bike.🏍️

वह बाइक चलाता था।

5. We used to study harder.👨‍🎓👩‍🎓

हम ज्यादा मेहनत से पढ़ते थे।

6. You used to play the piano.🎹

आप पियानो बजाते थे।

7. Jerry used to study English.📓

जैरी अंग्रेजी का अध्ययन करता था।

8. You used to swim in the ocean.🌊

तुम समंदर में तैरते थे।

9. This building used to be a cinema.🏢

यह इमारत एक सिनेमाघर हुआ करती थी।

10. He used to smoke 40 cigarettes a day.🚬

वह एक दिन में 40 सिगरेट पीता था।

11. I used to be strong but now I am weak.💪

मैं ताकतवर हुआ करता था लेकिन अब मैं कमजोर हूं।

12. I used to run marathons but now I don’t.🏁

मैं मैराथन दौड़ता था लेकिन अब मैं नहीं दौड़ता।

13. When I was a child. I used to like chocolate.🍫

जब मैं बच्चा था। मुझे चॉकलेट पसंद थी।

14. Sam and Mary used to go to Mexico in the summer.🏖️

सैम और मैरी गर्मियों में मैक्सिको जाया करते थे।

15. I used to have long hair but now I prefer short hair.💇

मेरे लंबे बाल हुआ करते थे लेकिन अब मैं छोटे बाल पसंद करती हूं।

16. Janet used to have very long hair when she was a child.👶

जेनेट बहुत लंबे बाल रखती थी जब वह एक बच्ची थी।

17. I used to drink coffee every morning but now I drink tea.☕

मैं रोज सुबह कॉफी पीता था लेकिन अब मैं चाय पीता हूं।

18. She used to dye her hair but now she doesn’t do it anymore.💆

वह अपने बालों को डाई करती थी लेकिन अब वह ऐसा नहीं करती।

19. I used to have a beard but now I don’t really like that style.👨

मैं दाढ़ी रखता था लेकिन अब मुझे वह स्टाइल पसंद नहीं है।

20. Diane used to travel a lot. These days she doesn't go away so often.🚙

डायेन बहुत यात्रा करती थी। इन दिनों वह इतनी बार नहीं जाती।

Iss post ka maksad tha Used to ke 20 positive sentences batana.
To aise me ho sakte hai ki aap Used to ke basic description aur syntax se utne satisfied na ho.
Aur agar aapne according kisi sentence par list chahte hain to mujhe comment karke zarur bataye.
Kyonki is website ka maksad hi hai har tarah ke sentences ka list banana wo bhi Hindi me.

Post a Comment

😎 Hey English Lovers 💖
🙏 please try to comment in English 🤗

Previous Post Next Post