What is the meaning of Whatevs in Hindi

What is the meaning of Whatevs in Hindi

Whatevs

लघु परिभाषा
Whatevs को Whatev भी कहा जाता है ,यह Whatever . का संक्षिप्त रूप है और कुछ शब्दों में Whatevs का अर्थ "जो भी हो"

यह एक अनौपचारिक शब्द है

text . में इसका उच्चारण
[wuht-evz/wuht-ev].

इसका उपयोग Pronoun और Interjection के रूप में किया जाता है।

Whatevs as Pronoun with Examples

परिभाषा
सर्वनाम के रूप में Whatev का अर्थ है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह चीज क्या है।

Whatevs के 10 उदाहरण Pronoun के रूप में
1 You can put in what you fancy onions, peas, carrots, whatevs.
आप अपनी पसंद के अनुसार प्याज, मटर, गाजर, जो कुछ भी पसंद करते हैं, डाल सकते हैं।
2 Whatevs is he doing with that rod?
वह उस छड़ी के साथ क्या कर रहा है?
3 You can choose whatevs you like.
आप जो चाहें चुन सकते हैं।
4 Whatevs you do, I will always love you.
तुम जो कुछ भी करो, मैं तुम्हें हमेशा प्यार करूंगा।
5 Whatevs you say is all right with me.
आप जो कुछ भी कहते हैं वह मेरे साथ ठीक है।
6 Take whatevs you like of these.
इनमें से जो आपको अच्छा लगे ले लो।
7 Do it, whatevs happens.
करो, चाहे कुछ भी हो जाए।
8 Whatevs he says, they won't believe him.
वह जो कुछ भी कहते हैं, वे उस पर विश्वास नहीं करेंगे।
9 I eat whatevs I want and I still don't seem to put on weight.
मैं जो चाहता हूं वह खाता हूं और मेरा वजन अभी भी नहीं बढ़ रहा है।
10 She always calls me idiot, fool, stupid whatevs.
वह हमेशा मुझे बेवकूफ, बेवकूफ, बेवकूफ कुछ भी कहती है।

Whatevs as Interjection/Exclamation with Examples

परिभाषा
यह दिखाने के लिए "मुझे परवाह नहीं है" कहने के अनौपचारिक तरीके के रूप में भी इसका उपयोग किया जाता है कि आपको किसी चीज़ की परवाह नहीं है।

Whatevs के 10 उदाहरण Interjection के रूप में
1 She was like, ‘Your room is a pig house’ and I’m like ‘whatevs’.
वह ऐसी थी, 'तुम्हारा कमरा एक सूअर का बच्चा है' और मुझे 'मुझे परवाह नहीं है'।
2 If you don't hurry, we'll go without you. ~ Yeah, whatevs.
यदि आप जल्दी नहीं करते हैं, तो हम आपके बिना चलेंगे। ~ हाँ, मुझे परवाह नहीं है।
3 She didn't thank me, but whatevs.
उसने मुझे धन्यवाद नहीं दिया, लेकिन मुझे परवाह नहीं है।
4 I'm sure someone will disagree with my summary, but Whatevs.
मुझे यकीन है कि कोई मेरे सारांश से असहमत होगा , लेकिन मुझे परवाह नहीं है।
5 Do you know Peter can walk on the water. ~ Yeah yeah, whatevs.
क्या आप जानते हैं कि पीटर पानी पर चल सकता है। ~ हाँ हाँ, मुझे परवाह नहीं है।

More about Whatevs

इसे मुख्य रूप से ब्रिटिश और ऑस्ट्रेलियाई भाषाओं में Whatever का slang रूप माना जाता है।

जो कुछ भी की उत्पत्ति
इसे सबसे पहले 1990-95 में छोटा करके और बदल कर रिकॉर्ड किया गया था।

इसके समानार्थक शब्द
Whatever, Any how, Anyway.

Post a Comment

😎 Hey English Lovers 💖
🙏 please try to comment in English 🤗

Previous Post Next Post